ये 8 Apps phone को कर देते हैं slow, तुरंत करें इन्हें Uninstall

यहां हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो स्मार्टफोन को स्लो कर देते हैं। अक्सर आम स्मार्टफोन यूजर को ऐप्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती और वे सभी तरह के ऐप फोन में इन्स्टॉल कर लेते हैं। जिससे फोन की परफॉर्मेंस पर असर पड़ता है और फोन स्लो चलने लगता है। इन ऐप्स में फोन को सिक्योर करने वाले ऐप से लेकर गेमिंग ऐप तक शामिल हैं।

ऐसे स्लो हो जाता है फोन

इन बारे में हमने आईटी एक्सपर्ट मंगलेश एलिया ने बताया। उनका कहना है अक्सर यूजर फोन को अननेसेसरी ऐप्स से पूरी तरह भर लेते हैं। येे ऐप फोन की मेेमोरी को कंज्यूम करके उसे स्लो कर देते हैं। कुछ ऐप्स इतने हेवी होते हैं जो फोन की प्रॉसेसिंग को स्लो बना देते हैं। यहां हम उनके बारे में आपको बता रहे हैं।
एंड्रॉइड काे ठीक से काम करने के लिए कम से कम 4GB फ्री स्पेस की जरूरत होती है। इसको ऐसे समझें अगर फोन की मेमोरी 32GB तो यूजर को उसे 28GB तक ही भरना चाहिए। लेकिन यूजर उसे पूरा कंज्यूम कर लेेते हैं और एंड्रॉइड सिस्टम ठीक से काम नहीं कर पाता। ऐसे में फोन स्लो हो जाता है।

इन टिप्स का करेंगे यूज तो फोन नहीं होगा Slow
– फोन को प्रॉसेसिंग फास्ट रखने के लिए उसे दिन में एक बाद रिबूट कर लेना चाहिए।
– डाटा बैकअप लेकर Factory Reset करने से फोन नए फोन की तरह फास्ट हो जाता है।
– फोन में इन्स्टॉल Share it, xender जैसी ऐप को क्लीन करते रहे।
– फोन से डुप्लीकेट और अनवांटेड फोटोज को क्लीन करते रहे।
– ऐप की कैशे क्लियर करते रहे।

इन ऐप्स से फोन होता है Slow…

1. एंटीवायरस ऐप
फोन की सिक्यूरिटी का दावा करने वाले ये एेप फोन को स्लो बना देते हैं। कई बार हम बिना ये जाने कि हमारे हैंडसेट की कॉन्फिग्रेशन के हिसाब से कौन-सा एंटीवायरस सही होगा, हम कोई भी एंटीवायरस ऐप डाउनलोड कर लेते हैं। थर्ड पार्टी एंटीवायरस ऐप्स डाउनलोड करना फोन की परफॉर्मेंस और बैटरी दोनों के लिए अच्छा नहीं है।
एंटीवायरस ऐप तभी यूजफुल होता है जब आप अक्सर फोन में APK फाइल्स डाउनलोड करते हैं। अब कंपनियां अपने हैंडसेट्स में ऐसे इनबिल्ट सॉफ्टवेयर्स देने लगी हैं जो आपके फोन को न सिर्फ virus से बचाते हैं, बल्कि फोन का डाटा भी सेफ रखते हैं। इसलिए एंटीवायरस ऐप्स डाउनलोड नहीं करना चाहिए। पूरी खबर पढ़ने के लिए read source पर क्लिक करें।

Next करके जानिए ऐसे ही दूसरे ऐप्स के बारे में…

Shares 0

Comments

comments

error: Content is protected !!