ब्राज़ील और वहाँ की महिलाओं के बारे में रोचक तथ्य ।

ब्राजील के बारे में तो बहुत सुना होगा आपने। पर कुछ ऐसी बातें जो मैं आपको बताने जा रहा हूँ, आप शायद ही जानते हों। चलिये जानते हैं।

ब्राजील में लोग ब्राजीलियन या स्पेनिश नहीं बल्कि पुर्तगाली बोलते हैं। वास्तव में, ब्राजीलियन नाम की कोई भाषा नहीं है। ब्राजील मूल रूप से स्पेन की बजाय पुर्तगाल की तरफ से लैटिन अमेरिका के उपनिवेश में था, इसलिए देश में संस्कृति, जाति और भाषा पर पुर्तगाली प्रभाव देखा जाता है।

woman-brazil

ब्राजील के लोग वैक्स नहीं करते, यहां तक ​​कि ब्राजील में भी नहीं। शायद समलैंगिक पुरुष करते हैं लेकिन साधारण पुरुष नहीं। हालांकि महिलाएं वैक्स करती हैं और महिलाएं अच्छी शेप और टेंड में रहना पसंद करती हैं।

ब्राजील में सभी महिलाएँ बहुत खूबसूरत हैं। जो आदमी वहां रहते हैं ये उनके लिए बहुत अच्छा है लेकिन लड़कियों के लिए इतना अच्छा नहीं है क्यूंकि वहां के लड़के इतने हैंडसम नहीं।

ब्राजील के लोगों पर विश्वास नहीं कर सकते। अमेरिकी लोगों के जैसे इनमे कोई ज्यादा अंतर नहीं है।

ब्राजील में एक आदमी अपने माता-पिता के घर में रह सकता है पूरे जीवन भर तक और कोई भी सोचता इसको अजीब नहीं मानता जैसे कि भारत में। अमेरिका में अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो लोग सोचते हैं कि उसके साथ कुछ गड़बड है। यह संस्कृति के कारण अन्य लैटिन अमेरिकी देशों के समान है।

ब्राज़ील के लोग अपने शुरुआती 30 सालों तक शादी नहीं करते हैं।

फ्यूटनबोल (फ़ुटबॉल) ब्राजील के लोगों का राष्ट्रीय मनोरंजन है।

ब्राजील में सबसे प्रसिद्ध कार्निवल त्योहार मनाया जाता है। यह मुख्य आकर्षण आम तौर पर रियो में देखने को मिलता है, हालांकि यह पूरे देश में मनाया जाता है।

ब्राजील 100% ऊर्जा स्वतंत्र है और एक तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है।

तो दोस्तों उम्मीद करता हु की आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी और हम आपको इसी तरह की नयी जानकारी देते रहेंगे. अगर आप इसी तरह की जानकारी अपने ईमेल पर पाना चाहते है तो हमारी वेबसाइट को आज ही subscribe करले और हमें फेसबुक पर फॉलो करे!

पोस्ट अच्छी लगे तो जरूर शेयर करे

Shares 0

Comments

comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!